Thursday 1 March 2018

टॉप -10 दिन व्यापार - रणनीतियों


प्रथम घंटे ट्रेडिंग 8211 लगातार मुनाफे के लिए सरल रणनीति मान लें कि आपने या तो दिन का कारोबार शुरू किया है या खेल में शामिल होने की तलाश में हैं। मैं आपको इस लेख में झटका लगा रहा हूं अगर मैं बस किसी को यह सीधे मुझे दे दिया था मैं यहाँ कवर करेंगे क्या मुझे सिर दर्द के 20 महीने बचा होगा हाल के अध्ययनों से पता चला है कि व्यापार की पहली और आखिरी घंटे में व्यापार गतिविधि का अधिकांश हिस्सा होता है। मैं इसे आपके लिए भी आसान बना देता हूँ, केवल पहले घंटे पर ध्यान केंद्रित करें और देखें कि यह सब कितना आसान है। क्यों पहली घंटे का व्यापार सीधे शब्दों में कहें, पहले घंटे के दौरान व्यापार चल रही तरलता को आपको बाज़ार में और बाहर निकलने की आवश्यकता है। औसतन 20 दिन से भी कम समय के बाजार में ही रुझान आते हैं। अधिकांश नए दिन व्यापारियों का मानना ​​है कि बाजार सिर्फ यह अंतहीन मशीन है जो सभी दिन ऊपर और नीचे चलता है। वास्तव में बाजार काफी उबाऊ है दिन का एक समय जो लगातार मात्रा के साथ तेज गति से बचाता है सुबह होता है यह मानते हुए कि आप एक जीवित रहने के लिए यह कर रहे हैं आपको कुछ गंभीर नकदी की आवश्यकता होगी। दिन का व्यापार ऐसा कुछ नहीं है, जिसे आप अपने दोपहर के पैसे के साथ करना चाहिए यदि आप 100,000 प्रति व्यापार के साथ व्यापार कर रहे थे तो आपको लगता है कि आपके स्टॉक की ज़रूरतें कितनी हैं, यदि आप वास्तव में इस लेख को पढ़ रहे हैं तो आपके द्वारा पहली प्रतिक्रिया स्टॉक की कीमत होनी चाहिए। यह मानते हुए कि आप पहले से सोच रहे थे, आपको हर 5 मिनट में हजारों शेयरों के व्यापार हाथों की ज़रूरत होती है। होने के कारण, व्यापार में प्रवेश करने के लिए आपको पर्याप्त मात्रा की आवश्यकता होती है, लेकिन यह भी पर्याप्त है कि आप संभावित रूप से मिनटों में घूम सकते हैं और उसी व्यापार को बंद कर सकते हैं जो आपने अभी रखा है। चलो अधिक दानेदार बनें जब हम पहले घंटे कहते हैं पहले 5 मिनट अब जब बाजार खोला गया है। समय का पहला ध्यान देने योग्य वेतन वृद्धि पहले पांच मिनट है। मुझे इस एक को वापस करने के लिए कोई अध्ययन नहीं है, लेकिन मेरे अपने अनुभव से और दूसरे दिन के व्यापारियों के साथ बात करने से 5 मिनट की चार्ट सबसे लोकप्रिय समय सीमा तक है। पहले 5-मिनट के भीतर आपको कीमतों और वॉल्यूम दोनों में कई प्रकार के स्पाइक्स दिखाई देंगे क्योंकि पिछले दिनों के करीब से स्टॉक गिरता है या नीचे। यह अक्सर कुछ प्रकार की कमाई की घोषणा या पूर्व-मार्केट समाचार से प्रेरित होगा। यह पहला पांच मिनट यकीनन दिन का सबसे अस्थिर समय है। दिन के लिए कोई उच्च या निम्न श्रेणी नहीं है और बाधाएं पिछली दिन सीमा अंतर द्वारा ग्रहण कर दी गई हैं। जहां तक ​​जाना है, कम से कम या पहले 5 मिनट के बाद मेरी राय में खरीदने के लिए कोई स्पष्ट सीमा नहीं है, जुआरी स्वर्ग से ज्यादा कुछ नहीं है यदि आप अपने व्यापारिक कैरियर के बारे में गंभीर हैं तो पहले 5 मिनट के दौरान किसी भी ट्रेड को रखने से दूर रहें। नीचे एनआईआई होल्डिंग्स (एनआईएचडी) का एक चार्ट है जो नास्डेक के अधिक अस्थिर शेयरों में से एक है। ध्यान दें कि एनआईएचडी ने 9.05 के ऊंचे स्तर तक खुले रूप में केवल पृथ्वी पर वापस आकर 8.73 पर बंद किया था। आप कैसे सोचते हैं कि एनआईएचडी अगले घंटों में पहले 5 मिनट की चौकी पर चल रहा था, मुझे आपको बहुत समय तक इंतजार नहीं करना चाहिए। आप सभी उन्नत दिन के व्यापारियों का कहना है कि शेयर में लगातार गिरावट आई क्योंकि स्टॉक में पहले 5 मिनटों में इस तरह की बदसूरत कैंडलस्टिक थी। अच्छा लगता है, इस विशेष उदाहरण में आप सही होंगे। 5 मिनट के रिवर्सल बार याद रखें मैं एक दिन व्यापारी हूं, इसलिए मुझे पहले से ही पता है कि आप क्या सोच रहे हैं। आप शायद अपने आप से कह रहे हैं, ठीक है अल मैं पहले 5 मिनट के मोमबत्ती से ऊपर एक खरीद ऑर्डर कर सकता हूं और मोमबत्तियों के नीचे के नीचे एक बेचना कम क्रम रख सकता हूं। आप इसे एक कदम आगे भी ले सकते हैं और अपने स्टॉप ऑर्डर को अपने खतरे में बॉक्स के पहले कैंडेस्टिस्टिक के ऊंचा स्थान के पीछे बड़े करीने से रख सकते हैं। सरल पर्याप्त सही लगता है गलत यह अपने आप से यह कहने से ज्यादा कुछ नहीं है कि आप एक निश्चित ढांचे के भीतर अपने पैसे जुआ करने जा रहे हैं। जब तक मेरा मानना ​​है कि व्यापार को यथासंभव सरल रखते हुए धन बनाने के लिए सबसे अच्छा साधन है, यह दृष्टिकोण बहुत सरल और अप्रत्याशित है। 9:30 - 9:50 9:30 - 9:50 समय खंड आपको अजीब लगेगा क्योंकि यह है। अधिकांश व्यापारियों को पूरा करने के लिए पहले आधे घंटे का इंतजार करना होगा और सेटअप के लिए एक स्पष्ट परिभाषित सीमा के लिए इंतजार करना होगा। मैंने उन वर्षों में गौर किया है कि यदि कोई स्टॉक आपको नकली करने वाला है, तो वह अक्सर 10 बजे तक ऐसा करेंगे। मेरी उच्च कम सीमा के पूरा होने के कारण मुझे एक और कारण 9:50 पसंद है, यह आपको 15 मिनट के व्यापारियों के दूसरे कैंडलस्टिक प्रिंट से पहले बाजार में प्रवेश करने की अनुमति देता है और 30 मिनट के व्यापारियों के पहले कैंडलस्टिक प्रिंट होने से पहले। 9:30 - 9:50 की सीमा के पूरा होने के बाद आप सुबह के लिए उच्च और निम्न मूल्यों की पहचान करना चाहते हैं। सुबह की ऊंची और निम्न श्रेणी की पहचान करने के महत्व से आप स्पष्ट मूल्य अंक बताते हैं कि यदि एक शेयर इन सीमाओं से अधिक है तो आप इसे प्राथमिक प्रवृत्ति की दिशा में जाने का एक अवसर के रूप में उपयोग कर सकते हैं जो ब्रेकआऊट का कारोबार करेगा। या फिर आप प्राथमिक प्रवृत्ति के खिलाफ जा सकते हैं जब इन सीमाओं को तेज उत्क्रमण की अपेक्षा के साथ पहुंचाया जा सकता है। नीचे एनआईएचडी शेयर का एक और उदाहरण है क्योंकि यह पहले 20-टकसालों के लिए उच्च और निम्न सीमा निर्धारित करता है इस बिंदु पर आपके पास दो विकल्प हैं। आपका पहला विकल्प 9:50 कैंडेस्टीक के ब्रेक को खरीदने और प्राथमिक प्रवृत्ति की दिशा में जाना है। मुझे लगता है कि जब आप पहली बार 20 या 30 मिनट के लिए इस तरह से बी-लाइन स्टॉक देखते हैं, तो उस फैशन में जारी शेयरों की बाधाएं किसी के लिए पतली नहीं होती हैं मैं व्यक्तिगत तौर पर थोड़ी देर के बारे में एक स्टॉक उछाल देखना चाहता हूं और उच्च या निम्न श्रेणी के बाद जाने से पहले कारण बनाना चाहता हूं। आपका दूसरा विकल्प अपेक्षा के साथ स्टॉक को छोटा करना है एनआईएचडी 10 बजे के समय ब्लॉक में या आसपास रिवर्स करेगा। मैं इस दृष्टिकोण का एक प्रशंसक नहीं हूं क्योंकि आप सिर्फ उम्मीद कर रहे हैं कि स्टॉक रिवर्स होगा, लेकिन कोई वास्तविक औचित्य नहीं है। तो, एनआईएचडी को देखकर आप इस बिंदु पर क्या करेंगे? सही जवाब है कि आपको नकद में रहना चाहिए। जैसा कि आप उपरोक्त चार्ट में देख सकते हैं, एनआईएचडी पहले घंटे के शेष के लिए बग़ल में तैरता है। क्या आप देख रहे हैं कि व्यापार को कैसे आकार देना ठीक से आपको इस बकवास को याद करने की अनुमति देगा। 9:50 से 10:10 9:50 से 10:10 टाइम स्लॉट है, जहां आप पहले 20 मिनट में उच्च या नीच के ब्रेक या परीक्षा के आधार पर अपना व्यापार दर्ज करना चाहते हैं। अब जब कि हमारे लेख में पहले से ही हमारे सिर का नकली उदाहरण हो चुका है, तो उस पर ध्यान केंद्रित करें जो खुश पथ का अनुसरण करता है। यह 5,01,013 पर न्यूमॉटन माइनिंग से एक साफ उदाहरण है। नोटिस कैसे स्टॉक नीचे गिरने और भाप का निर्माण करने में सक्षम था क्योंकि स्टॉक में गिरावट आई थी। एक आंतरिक पट्टी या एक तंग ट्रेडिंग रेंज के बाद श्रृंखला के एक ब्रेक के लिए इंतजार कर सिद्धांत में अक्सर सुसंगत मुनाफा होगा। 9:50 से 10:10 समय सीमा के साथ याद रखने की कुंजी यह है कि यह नए ट्रेडों को दर्ज करने का अवसर का एकमात्र खिड़ है। अगर आप व्यापार करते हैं, तो आप 10:15 कह सकते हैं और आप पहले घंटे का कारोबार कर रहे हैं, यह केवल आपकी स्थिति को बंद करने के लिए आपको 15 मिनट प्रदान करता है। जब तक आप टिक्सेस का व्यापार नहीं कर रहे हों जो मुझे लगता है कि आपके दलाल को अमीर बनाने का एक निश्चित तरीका है, आपके पास अपने वांछित दिशा में जाने के लिए बाजार के लिए पर्याप्त समय नहीं है। 10:10 - 10:30 आखिरी बीस मिनट है जहां आप शेयर को अपने पक्ष में ले जाते हैं यह बहुत समय की तरह ध्वनि नहीं करता है, लेकिन अगर आप दूसरे के लिए पीछे हटते हैं तो यह आपके द्वारा पहली बार 9:50 पर व्यापार में प्रवेश करने से 40 मिनट की क्षमता का प्रतिनिधित्व करता है। अब आपके खिलाफ 10:30 से अधिक स्टॉक रखने वाले कोई भी कानून नहीं है, मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से मैं अपने पदों को 11:00 बजे तक जाने की अनुमति देता हूं इससे पहले कि मैं खोलना चाहता हूं। महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं यहां पार जाना चाहता हूं कि आप अपने मुनाफे को चलाने की मानसिकता से बाहर निकलते हैं। जब मैं लोगों को नए व्यापारियों को यह सलाह दे रहा हूं, तो मैं ईमानदारी से निराश हो जाता हूं। आज की दुनिया में बहुत सारे स्वचालित सिस्टम और खुदरा निवेशक सभी पैसा लेकर घूमते रहते हैं, अब स्टॉक एक रैखिक फैशन में नहीं चलते हैं जहां आप वापस बैठकर क्रूज़ नियंत्रण पर अपने ट्रेडों को स्थानांतरित कर सकते हैं। सिर नकली और अनियमित व्यवहार की मात्रा सिर्फ शीर्ष पर है मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर, एक स्पष्ट लाभ लक्ष्य निर्धारित करने का सर्वोत्तम तरीका यह सुनिश्चित करना है कि आप बाजार से लगातार आधार पर पैसा लेते हैं। यदि आप इस विषय पर अधिक पढ़ना चाहते हैं तो आप निम्न में से कोई भी लेख देख सकते हैं: डे ट्रेडिंग टारगेट और ट्रेडिंग प्लान - एक सफल ट्रेडिंग व्यवसाय की कुंजी इनमें से प्रत्येक लेख स्पष्ट रूप से मुनाफा लेने की लय में होने के महत्व को स्पष्ट रूप से विभाजित करेगा। इसलिए, पहले घंटे के अंतिम 20 मिनट में बस घूमने का समय नहीं है और देखें कि चीजें कैसे निकलती हैं यह वह समय है जहां आपको अपनी स्थिति बंद करने की तलाश में होना चाहिए और आपको यह पता होना चाहिए कि आप स्थिति को बंद करना चाहते हैं। मैं व्यक्तिगत तौर पर एक निर्धारित प्रतिशत लक्ष्य रखना चाहता हूं जो कि इम की शूटिंग के लिए है जबकि अन्य स्टॉक के अस्थिरता के आधार पर इस मूल्य को समायोजित कर सकते हैं। यह सचमुच लंबी अवधि में कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि आप अपने व्यापारिक रणनीति को अपने प्रदर्शन के अनुसार अनुकूलित करेंगे। महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित कर रही है कि आप बाजार से मुनाफे को खींचने की जगह से आ रहे हैं। क्यों 11:00 एक खराब समय है आप में से ज्यादातर इस लेख को पढ़ने अपने आप से कहेंगे, यह समझ में आता है मुझे पहले घंटे के दौरान व्यापार करना चाहिए जब मेरे पास लाभ बनाने का सबसे बड़ा मौका होता है क्योंकि प्रतिभागियों के व्यापार की सबसे बड़ी संख्या है चूंकि मैं एक व्यापारी हूं मुझे पता है कि इस सोच को पढ़ने में अभी भी एक कट्टर समूह है, मैं पूरे दिन पैसे कमा सकता हूं। यह वास्तव में एक सच बयान है आप पूरे दिन पैसे कमा सकते हैं। एकमात्र समस्या यह है कि अधिकांश लोगों को ऐसा नहीं करना है। आप देखेंगे कि लगभग 11:00 बजे तक बाजार में बस सूख जाता है। इसका कारण यह है कि संस्थागत निवेशकों और हेज फंड का पता चलता है कि संभावित लाभ की तुलना में दिन के मध्य के दौरान अधिक काम और जोखिम होने की संभावना है। परिणामी मूल्य कार्रवाई जब असली स्टॉक ऑपरेटर अपने डेस्क से दूर हैं, तो मूल रूप से बग़ल में कई कार्रवाई की जाती है। स्टॉक्स केवल जल्दी रोलओवर के लिए ब्रेकआउट होगा। कोई स्पष्ट कारण नहीं के लिए स्टॉक नाममात्र मात्रा के साथ एक दिशा में चलने लगेंगे। अन्त में, जबकि मूल्य आंदोलन हो सकता है, वे इतने छोटे हैं कि कमीशन और समय के बाद बाजार से लड़ते समय यह सिरदर्द के लायक नहीं है। ओह, कैसे मैं चाहता हूं कि मैं 2007 की गर्मियों में इस तरह के एक लेख में आया हूं, मेरे सिर पर अभी भी कुछ बाल बाल हो सकते हैं। बस तय करें इसके बारे में सोचें, काम के किसी भी हिस्से में आप उन लोगों के तरीकों और रणनीतियों का पालन करना चाहते हैं जो सबसे सफल हैं। न केवल अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों को आप सभी दिन व्यापार कर रहे थे बताने में सक्षम होने के लिए बाजार से लड़ने की कोशिश न करें। आप पैसे बनाने के व्यवसाय में हैं लंबे समय तक काम नहीं करते अगर आपको लगता है कि मेरा अनुभव आपको सावधानी के लिए पर्याप्त कारण नहीं है, तो थॉमसन रायटर्स ने एक अध्ययन किया और निष्कर्ष निकाला है कि NYSE पर सभी वॉल्यूम के 58 व्यापार के पहले और अंतिम घंटे के दौरान होता है। बेशक, उस व्यापार का थोक पहले घंटे में है। इसलिए, जब एक घंटे केवल 15 दिन का कारोबार कर सकता है, यह शायद औसत पर सभी ट्रेडों के 35 से 40 प्रतिशत के लिए लेखांकन है। फिर मैं आपसे पूछूंगा, आप पहली घंटे के मुकाबले किसी अन्य समय के दौरान व्यापार क्यों करना चाहते हैं। अगर मैं आपको बाजार की कार्रवाई में शामिल होने की आपकी इच्छा से नहीं रोक सकता, तो शायद कम से कम सुबह 11 बजे और दो बजे के बीच ब्रेक लेना। जबकि दोपहर में पहले घंटे के व्यापार के रूप में ज्यादा मात्रा नहीं है। आप अभी भी कुछ अच्छी कीमत झूलों को पकड़ सकते हैं मजेदार के रूप में मैं सही यह यह मुझे व्यापार के बारे में सर्फिंग के संदर्भ में लगता है। जो भी हम किसी भी दिन करने की कोशिश कर रहे हैं, वास्तव में कुछ अच्छे तरंगों को पकड़ लेते हैं। उम्मीद है कि आपने इस अनुच्छेद को उपयोगी पाया है और इससे पहले घंटे के कारोबार में कुछ अतिरिक्त जानकारी दी गई है और कुछ बुनियादी तरीकों से आप अपने दिन के व्यापारिक रणनीतियों में सुबह के सत्र में वृद्धि की मात्रा को कैपिटल कर सकते हैं। कृपया अब एक मिनट ले जाएं और हमारी साइट Tradingsim पर जाएं और देखें कि आप एक बेहतर व्यापारी बनने के लिए हमारे व्यापार सिम्युलेटर का उपयोग कैसे कर सकते हैं। कंट्रोल के लिए मेरे शब्द लेते हैं कि कितना मुश्किल अंतर दिन का व्यापार हो सकता है, अच्छी तरह से हमारे आवेदन में कुछ ट्रेडों रखने की कोशिश करो और सभी अटकलें एक बार और सभी के लिए। Related PostTrading Strategies 8211 मोमेंटम ब्रेकआउट्स सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट टर्म ट्रेडिंग रणनीतियों में से एक गति पर आधारित है आज I8217m आपको शुरुआती दिनों के साथ ही अनुभवी दिन के व्यापारियों के लिए सबसे अच्छा दिन की ट्रेडिंग रणनीतियों में से एक दिखा रहा है। मैंने 17 साल पहले इस रणनीति के बारे में सीखा है और अभी भी इसका इस्तेमाल केवल कुछ मामूली संशोधनों के साथ करते हैं। रणनीति एक गतिशील ब्रेकआउट तकनीक है जो स्टॉक और अन्य बाजारों को पकड़ती है, जबकि वे भारी अस्थिरता और गति के दौर से गुजर रहे हैं। एक चुनौती वाले व्यापारियों का चेहरा गति ढूँढना है बुनियादी अनुभव वाले दिन का व्यापार करने वाला कोई भी व्यक्ति आपको बताएगा कि ज्यादातर व्यापारियों के लिए सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक स्टॉक और अन्य बाजारों की खोज कर रहा है जो दिन के कारोबार को सार्थक बनाने के लिए पर्याप्त गति और अस्थिरता से आगे बढ़ रहे हैं। मैं आपको व्यक्तिगत अनुभव से बता सकता हूं कि वहां 8217 के तेजी से चलने वाले बाजार में प्रवेश करने की तुलना में अधिक निराशा होती है, केवल मेरे प्रविष्टि आदेश को भरने के तुरंत बाद इसे धीमा देखने के लिए। चूंकि दिन व्यापार अंतराल की गति पर आधारित है, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके द्वारा चुने गए बाजार और आपके द्वारा चुने जाने वाले रणनीतियों में आपके जोखिम का औचित्य साबित करने के लिए पर्याप्त गति है। हमेशा दैनिक चार्ट से प्रारंभ करें आप दैनिक चार्ट से शुरू करना चाहते हैं ताकि आप पिछले व्यापार इतिहास और बाज़ार की विशेषताओं को देख सकें जो आप व्यापार के लिए चुनते हैं। मैं 90 दिनों के ब्रेकआउट के करीब होने वाले स्टॉक की निगरानी कर रहा हूं। जैसा कि आप मेरे पिछले लेखों के आधार पर जानते हैं, 90 दिन का ब्रेकआउट ट्रेडों को खोने के लिए जीत के उच्चतम अनुपात का उत्पादन करता है। मेरे ट्रेडों के लिए सबसे अच्छे उम्मीदवारों को या तो 9 9 दिन के उच्चतम अंतर तक पहुंचने या विस्तारित व्यापारिक सीमा के जरिये 9 0 दिन की ऊँचाई तक पहुंचे। मैं आपको दोनों उदाहरण दिखाऊंगा ताकि आप एक अच्छा विचार प्राप्त कर सकें जिस प्रकार की स्थापना की आवश्यकता है। स्टॉक 9 9 दिन तक पहुंचता है ऊपरी प्रतिरोध क्षेत्र के माध्यम से गपशप करके आपको प्रवेश करने से पहले पुष्टि की आवश्यकता होती है एक बार जब शेयर 90 दिन से ज्यादा ऊंचा होता है तो मैं एक पुष्टिकरण संकेत का इंतजार करता हूं। बहुत सारे गलत ब्रेकआउट हैं और मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि गति वास्तविक है और ट्रेडिंग रेंज से कीमत टूटने के तुरंत बाद समाप्त नहीं होती है प्रवेश के लिए मेरी हालत 90 दिन की कीमत उच्च से ब्रेकआउट के बाद अंतर दिन है। इसका मतलब यह है कि यदि दूरी को खत्म करने के लिए 90 दिन की रेंज से कीमत आ गई तो मैं अपने प्रवेश से पहले एक दूसरे अंतराल के दिन देखना चाहूंगा। आप इस उदाहरण में देख सकते हैं कि स्टॉक कैसे समाप्त हो जाता है और एक बार फिर दूसरे दिन के लिए एक पंक्ति में अंतराल हो सकती है यह स्टॉक में प्रवेश करने के लिए मेरे लिए पर्याप्त होगा। नोटिस ट्रेडिंग रेंज से बाहर तोड़ने के बाद फिर से स्टॉक कैसे हो सकता है व्यापार कैसे दर्ज करें और बाहर निकलें कैसे आप दूसरे अंतर के जरिये एक ठोस पुष्टिकरण पाने के बाद, आप सुरक्षित रूप से बाजार में प्रवेश कर सकते हैं। मेरी सलाह है कि बाज़ार खोलने से पहले सावधानी से देखने के लिए और आप जो व्यापार कर रहे हैं उसके लिए महसूस करें। यदि शेयर या अन्य बाजार आप एक अंतर के साथ खुलता है, तो आप बाज़ार में सुरक्षित रूप से बाज़ार के ऑर्डर में प्रवेश कर सकते हैं, जिस पर आप 8217 रुपये का बाजार कर रहे हैं। ज्यादातर बाजार आदेश तुरंत भरते हैं ताकि आपको आश्वासन दिया जा सके कि आपके आदेश को लागू करने से पहले प्रविष्टि में आपकी स्थिति पूरी तरह से संतुष्ट हो गई है। एक बार जब आपका आदेश निष्पादित हो जाता है, तो आप बंद होने तक व्यापार के साथ रहें। चूंकि यह एक गतिशील रणनीति है क्योंकि उच्चतम कीमत के शीर्ष 20 वीं शताब्दी में समापन मूल्य की बाधाएं लगभग 80 प्रतिशत हैं, इसलिए मेरा सुझाव है कि आप समापन की घंटी तक ट्रेड पकड़ लें और एमओसी से बाहर निकलें या (बंद पर मार्केट) आपका स्टॉप लॉस ऑर्डर 0.05 सेंट नीचे दर्ज किए गए प्रवेश दिवस के नीचे कैसे एक और उदाहरण के बारे में यदि आप कुछ मिनट पहले ध्यान दे रहे थे, तो आपने देखा होगा कि मैंने कहा था कि व्यापारिक सीमा से पहले या प्रारंभिक ब्रेकआउट को अंतर नहीं होना चाहिए, लेकिन विस्तारित रेंज दिन हो। मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि आप विस्तारित व्यापारिक सीमा की अवधारणा को स्पष्ट रूप से समझें, इसलिए यह उदाहरण शेयर का इस्तेमाल करता है जो 90 दिनों के व्यापारिक सीमा से बाहर टूटता है और अंतर के बजाय कीमतों के बदले कीमत। उस बिंदु से परे सब कुछ प्रारंभिक सेट अप को छोड़कर पहले अंतर को स्थानांतरित कर सकता है यदि विस्तारित व्यापार सीमा पर्याप्त पर्याप्त पर्याप्त है विस्तारित रेंज की गणना के लिए एक सूत्र है 8217, लेकिन मैं एक और दिन के लिए उस स्पष्टीकरण को बचाऊंगा। यहां आप यह देख सकते हैं कि इस स्टॉक के लिए स्टॉक ट्रेडिंग श्रृंखला लगभग तीन गुना है जो हाल ही में व्यापारिक सीमा है। यह एक मजबूत व्यापारिक प्रकार है जिसे आप 90 दिन की उच्च कीमत से बाहर तोड़ना चाहते हैं। ब्रेकआउट बार लगभग तीन बार होता है इस शेयर के लिए औसत ट्रेडिंग बार का आकार एक बार जब आप एक पर्याप्त उच्च ब्रेकआउट रेंज या एक अंतर के रूप में स्टॉक की पहचान करते हैं, जैसा कि हमने पिछली उदाहरण में देखा था तो आप अगले दिन सुबह 8217 से सुबह की शुरुआत के समय की निगरानी करना शुरू कर सकते हैं। सत्र यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अंतर खोलने को देखते हैं याद रखें कि प्रारंभिक ब्रेकआप की कोई बात नहीं कितनी अच्छी है आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका प्रवेश अंतराल से पहले होता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है यहां 8217 के एक विस्तारित व्यापार रेंज के ब्रेकआउट का एक आदर्श उदाहरण है, जो प्रवेश के तुरंत पहले अंतराल के बाद होता है। आपको गैप के लिए इंतजार करना होगा प्रवेश करने से पहले कोई बात नहीं क्या आप इस अंतिम उदाहरण में देख सकते हैं कि कैसे प्रवेश और बाहर निकलें इंट्राडेट चार्ट पर दिखाई देते हैं। सूचना मैं अंतराल के लिए इंतजार करता हूं और फिर अंतराल अंतर के तुरंत बाद बाज़ार क्रम में प्रवेश करता हूं ऑर्डर आमतौर पर एक अस्थिर बाजार पर निष्पादित करने में लगभग 3 सेकंड लगते हैं। मैं सुझाव देता हूं कि आप खोलने से पहले बाजार को निकट से देख लेते हैं ताकि आप जाने के लिए तैयार हो जाएं और जब अंतर समाप्त होता है। अंतराल के स्तर का स्तर अंतराल के नीचे 0.05 सेंट रखा गया है, इसलिए आपको इसे पहचानने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए और इसे भरने के तुरंत बाद उसे रखना चाहिए। अपने स्टॉप लॉस ऑर्डर को तुरंत स्थानांतरित करने के तुरंत बाद अपने प्रवेश को वापस भरें मन में रखने के लिए चीजें गति ब्रेकआउट गति सेट की तलाश में व्यापारियों के लिए आसान और उपयोगी दिन के व्यापारिक तरीकों में से एक है। याद रखें कि ब्रेकआउट एक अंतर या विस्तारित रेंज बार हो सकता है। किसी भी तरह से, आप ट्रेडिंग सीमा के बाहर ब्रेकआउट के बाद उद्घाटन होने पर एक पुष्टिकरण अंतर से पहले व्यापार में प्रवेश नहीं कर सकते। सुनिश्चित करें कि आप अपना स्टॉप ऑर्डर तुरंत भरने के तुरंत बाद रखें और बंद करने की घंटी से पहले रणनीति से बाहर निकलने का प्रयास करें। यह शुद्ध गति है ताकि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप कार्य करने के लिए रणनीति का समय दें। इस विषय पर अधिक जानकारी के लिए, कृपया यहां जाएं: दिन ट्रेडिंग सीखना और दिन के लिए सफलता हासिल करने के लिए रोज़गार स्कॉट के सीनियर ट्रेनर मार्केट गेइकस टॉप 5 लोकप्रिय ट्रेडिंग रणनीतियां यह आलेख आपको कुछ सबसे आम व्यापारिक रणनीतियों और भी दिखाएगा। आप अपने निजी व्यापारिक शैली के लिए सबसे अच्छे निर्णय लेने के लिए प्रत्येक व्यक्ति के पेशेवरों और विपक्षों का विश्लेषण कैसे कर सकते हैं। शीर्ष पांच रणनीतियों, जिन्हें हम कवर करेंगे, इस प्रकार हैं: व्यापार में व्यापार करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ब्रेकआउट सबसे आम तकनीक हैं। वे एक प्रमुख मूल्य स्तर की पहचान करते हैं और फिर कीमत निर्धारित अवधि के रूप में खरीदने या बेचने से पहले निर्धारित स्तर उम्मीद यह है कि यदि कीमत में स्तर तोड़ने के लिए पर्याप्त बल है तो वह उस दिशा में आगे बढ़ना जारी रखेगा। एक ब्रेकआउट की अवधारणा अपेक्षाकृत सरल है और समर्थन और प्रतिरोध की एक सामान्य समझ की आवश्यकता है। जब बाजार एक तरफ फैल रहा है और मजबूती से चल रहा है, तो ब्रेकआउट ट्रेडिंग सुनिश्चित करता है कि आप इस कदम को कभी याद नहीं करेंगे। आम तौर पर ब्रेकआउट का उपयोग किया जाता है, जब बाजार पहले से ही हाल के अतीत के चरम उच्च चढ़ावों के निकट या पास हो। उम्मीद यह है कि मूल्य प्रवृत्ति के साथ आगे बढ़ने जारी रहेगा और वास्तव में अत्यधिक उच्च तोड़ दिया और जारी रखें। इस बात को ध्यान में रखते हुए, व्यापार को प्रभावी ढंग से लेना हमें बस उच्च या बस नीचे के नीचे एक ऑर्डर लगाने की जरूरत है, ताकि मूल्य चालने पर व्यापार स्वचालित रूप से प्रवेश हो जाए। ये सीमा आदेश कहा जाता है जब बाजार में ट्रेंडिंग नहीं हो रहा है, तो ट्रेडिंग ब्रेकआउट से बचने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इसका परिणाम झूठी ट्रेडों के परिणामस्वरूप हो सकता है जिसके परिणामस्वरूप घाटा हो। इन घाटे का कारण यह है कि बाजार में चरम ऊंचा और चढ़ाव से आगे बढ़ने के लिए गति नहीं है। जब कीमतें इन क्षेत्रों पर आती हैं, तो आमतौर पर फिर से पिछली सीमा में वापस गिर जाता है, जिसके परिणामस्वरूप इस कदम की दिशा में रखने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यापारी के लिए नुकसान होता है। रिट्रेसमेंट रिट्रेसमेंट्स को थोड़ा अलग कौशल सेट की आवश्यकता होती है और व्यापारियों के चारों ओर घूमते हैं जिससे कि मूल्य के लिए एक स्पष्ट दिशा की पहचान हो जाती है और यह आश्वस्त हो जाता है कि कीमत आगे बढ़ती रहेगी। यह रणनीति इस तथ्य पर आधारित है कि अपेक्षित दिशा में प्रत्येक कदम के बाद, व्यापारियों के मुनाफे के रूप में कीमत अस्थायी रूप से उलट होगी और नौसिखिए प्रतिभागियों ने विपरीत दिशा में व्यापार करने का प्रयास किया। ये पीठ या रिट्रेसमेंट्स को वास्तव में पेशेवर व्यापारियों को एक बेहतर कीमत के साथ पेश करते हैं, जिस पर इस कदम को जारी रखने से पहले मूल दिशा में प्रवेश किया जाता था। ब्रेक आउट के साथ-साथ ट्रेडिंग रिट्रेजमेंट का समर्थन और प्रतिरोध भी इस्तेमाल किया जाता है। इस प्रकार के व्यापार के लिए मौलिक विश्लेषण भी महत्वपूर्ण है। जब शुरुआती कदम उठाया जाता है तो व्यापारियों को मूल चाल में विभिन्न मूल्य स्तरों के बारे में पता होगा जो पहले से ही उल्लंघन कर चुके हैं। वे मूल्य स्तर पर समर्थन और प्रतिरोध और क्षेत्रों के महत्वपूर्ण स्तरों पर ध्यान देते हैं जैसे कि 00 स्तर। ये स्तर हैं जो वे बाद में खरीदने या बेचने के लिए देखेंगे। रिट्रेसमेंट का उपयोग केवल उन व्यापारियों द्वारा किया जाता है, जब आर्थिक घटनाओं और समाचारों द्वारा अल्पावधि भावना को बदल दिया जाता है। यह खबर बाजार में अस्थायी झटके पैदा कर सकती है, जो मूल चाल की दिशा के खिलाफ इन रिट्रेसमेंट का परिणाम है। इस कदम के शुरुआती कारण अभी भी हो सकते हैं लेकिन अल्पावधि के कारण निवेशक परेशान हो सकते हैं और अपने लाभ ले सकते हैं, जिसके बदले में रिट्रेसमेंट का कारण बनता है। चूंकि प्रारंभिक स्थितियां बनी हुई हैं इसलिए यह अन्य पेशेवर निवेशकों को एक बेहतर कीमत पर वापस ले जाने का अवसर प्रदान करता है, जो वे अक्सर करते हैं। रिट्रेसमेंट ट्रेडिंग आमतौर पर अप्रभावी होती है, जब पहली जगह पर जाने के लिए कोई स्पष्ट मौलिक कारण नहीं हैं। इसलिए यदि आप एक बड़े कदम देखते हैं लेकिन इस कदम के लिए स्पष्ट मौलिक कारण की पहचान नहीं कर सकते हैं तो दिशा शीघ्रता से बदल सकती है और जो रिट्रेसमेंट लगता है वह वास्तव में विपरीत दिशा में एक नया कदम उठाने के लिए निकल सकता है। इससे मूल चाल के साथ व्यापार करने की कोशिश करने वाले किसी के लिए नुकसान होगा। एक सरल दिन की ट्रेडिंग रणनीति दुनिया भर के व्यापारियों के साथ काम करना I8217ve ने एक आम विषय देखा दिन व्यापारियों का व्यापार बहुत जटिल होता है वे अपने व्यापार स्क्रीन पर दर्जनों संकेतक साजिश करते हैं और फिर विश्वास के साथ व्यापार में प्रवेश करने में असफल होते हैं। इस लेख में आप सीखेंगे कि एक सरल दिन की ट्रेडिंग रणनीति का उपयोग करके अपने व्यापार निर्णयों पर भरोसा कैसे करना है जो केवल दो संकेतकों पर आधारित है। इस ट्रेडिंग रणनीति के लिए सर्वश्रेष्ठ बाजार क्या हैं ये रणनीति किसी भी बाजार में काम करने वाली रणनीति के अनुसरण में एक सरल प्रवृत्ति है, लेकिन एक दिन व्यापारी के रूप में मैं वायदा कारोबार करना पसंद करता हूं। रॉकवेल ट्रेडिंग में, हम इस रणनीति को हमारे लाइव ट्रेडिंग रूम में निम्नलिखित बाजारों में रहते हैं: ई-मिनी एसएमपीपी ई-मिनी डो ई-मिनी एसएमपीपी मिड कैप एफएक्स यूरो 30-वर्ष टी-बांड कैसे अपना चार्टिंग सॉफ़्टवेयर सेट करने के लिए समय सीमा, हम इस रणनीति के लिए टिकटों को पसंद करते हैं। यदि आप टिक चार्ट से परिचित नहीं हैं, तो टिक बार एक विशिष्ट संख्या के ट्रेडों के बाद पूरा होता है, एक समय सीमा के बजाय 5 या 15 मिनट के बार। उदाहरण के तौर पर, मैं ई-मिनी SampP के लिए एक 4,500 टिक चार्ट का उपयोग करता हूं। इसका मतलब है कि हर 4,500 ट्रेडों पर एक बार या मोमबत्ती बनाई जाती है। एक बार को पूरा करने में 2 से 5 मिनट लग सकते हैं, लेकिन वास्तविक समय वास्तव में doesn8217t बात को पूरा करने के लिए लेता है। ये सभी मायने रखता है कि बाज़ार में निष्पादित ट्रेडों की संख्या है। टिक चार्ट का उपयोग करने का फायदा यह है कि बारिश की संख्या में वृद्धि और अस्थिरता के आधार पर कम हो जाएगा जब बाजार आगे बढ़ रहा है और अधिक ट्रेड होते हैं, तो आपके पास अधिक बार होंगे यदि बाजार शांत हैं तो आपके पास कम बार होंगे उदाहरण के तौर पर, ई-मिनी एसएम्पपी के लिए 4,500 ट्रेडों की सेटिंग आम तौर पर 7 से 10 बार के बीच 17 घंटे के रात्रि सत्र (16:30 पूर्वाह्न ईएसटी और 9:30 पूर्वाह्न ईएसटी) के दौरान उत्पन्न होती है क्योंकि ई-मिनी SampP नहीं है सक्रिय रूप से इस समय के दौरान कारोबार किया। हालांकि, सक्रिय व्यापार के पहले दो घंटे (9: 30 से 11:30 पूर्वाह्न ईएसटी के बीच), आप दिन की ट्रेडिंग गतिविधि के आधार पर, 16 और 24 बार के बीच की उम्मीद कर सकते हैं। टिक चार्ट चार्ट से समय कारक निकाल देते हैं और अपनी सलाखों के लिए मात्रा और अस्थिरता जोड़ते हैं इसे एक प्रयास करें और you8217ll शायद यह पता लगाएंगे कि टिक चार्ट आपको बाज़ार में इंट्रैडेए आंदोलनों को देखने का एक आसान तरीका है। ध्यान दें । हम हर साल 2-3 बार बाजारों के लिए टिक सेटिंग्स अपडेट करते हैं, चूंकि बाजार में अस्थिरता बदल सकती है। अगला कदम चार्ट में लोकप्रिय एमएसीडी संकेतक जोड़ना है। बस मानक सेटिंग्स का उपयोग करें: धीमी गति से चलती औसत 12 के लिए तेजी से बढ़ औसत के लिए 12 और एमएसीडी 8211 8220 सिसिनल लाइन 8221 की चलती औसत के लिए 9 मैं बाजार की दिशा की पहचान करने के लिए एमएसीडी का उपयोग कर रहा हूं, लेकिन मैं इसका उपयोग कर रहा हूं थोड़ा मोड़: यदि एमएसीडी अपनी सिग्नल लाइन के ऊपर है और शून्य लाइन से ऊपर है तो बाजार में एक अपट्रेंड में है। यदि एमएसीडी अपनी सिग्नल लाइन के नीचे है और शून्य लाइन से नीचे है, तो बाजार एक डाउनट्रेंड में है। मेरा चार्टिंग सॉफ़्टवेयर मुझे कुछ मानदंडों के आधार पर सलाखों को रंगाने की अनुमति देता है, और इसलिए मैं बार-बार एक अपट्रेंड (ऊपर की परिभाषा के अनुसार) और डाउनथ्रेंड लाल में सलाखों के रंगों को रंगीन कर रहा हूं। बग़ल में बाजार में सफ़लता से बचने के लिए और केवल मजबूत प्रवृत्तियों को पकड़ने के लिए, हम एक दूसरे सूचक को जोड़ रहे हैं: बोलिंगर बैंड हम निम्नलिखित सेटिंग्स का उपयोग कर रहे हैं: मानक विचलन के लिए चलती औसत 2 के लिए 12 ट्रेडिंग-मार्केट लाइव स्पीनर के साथ 20 दिनों के लोकप्रिय मूल्य और तकनीकी संकेतक 8230 के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें। हम अपने एंट्री सिग्नल को निर्धारित करने के लिए बोलिन्जर बैंड का उपयोग करते हैं: ऊपरी बोलिंजर बैंड के मान पर एक स्टॉप ऑर्डर के साथ लंबी दर्ज करें यदि बाजार ऊपर की ओर बढ़ रहा है (ऊपर की परिभाषा देखें)। यदि आप भरे नहीं हैं, तो ऊपरी बोलिंजर बैंड मान को प्रतिबिंबित करने के लिए अपना स्टॉप ऑर्डर समायोजित करें जब तक कि हम किसी अपट्रेंड में बने रहते हैं। निचले बोलिंजर बैंड के मूल्य पर एक स्टॉप ऑर्डर के साथ लघु दर्ज करें यदि बाज़ार डाउनट्रेन्ड में है (ऊपर की परिभाषा देखें)। यदि आप भरे नहीं हैं, तो कम बॉलिंजर बैंड को प्रतिबिंबित करने के लिए अपना स्टॉप ऑर्डर समायोजित करें जब तक हम डाउनटाइंड में रहते हैं स्टॉप ऑर्डर का उपयोग करके हम केवल ट्रिगर हो जाएंगे यदि बोलिंगर बैंड के माध्यम से कीमतें बढ़ जाएंगी, जो प्रवृत्ति को जारी रखने के संकेत दे सकती हैं आप देखेंगे कि ये सरल नियम आपको एक मजबूत प्रवृत्ति को पकड़ने के लिए अनुमति देते हैं, और कहा जाता है कि बोलिन्जर बैंड के उपयोग से आपको कई 8220 एफएलएस सिग्नल 8221 से बचने में मदद मिलेगी। हमारी सरल ट्रेडिंग रणनीति में हम अस्थिरता आधारित निकास का उपयोग कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य एक शांत बाजार में छोटे स्टॉप और लाभ लक्ष्य का उपयोग करते हुए, एक अस्थिर बाजार में व्यापक स्टॉप और लाभ लक्ष्य का उपयोग करके विभिन्न बाजार स्थितियों को समायोजित करना है। हम औसत दैनिक रेंज (एडीआर) का उपयोग करके बाजार की अस्थिरता को मापते हैं। एडीआर की गणना के लिए, हम डेली हाई और डेली लो के बीच की दूरी को मापते हैं। और पिछले सात दिनों में औसत बनाते हैं: नीचे दिए गए चार्ट में आप देख सकते हैं कि 25 मार्च 200 9 को ई-मिनी एसएम्पपी में दैनिक रेंज 36 अंक थी। आप केवल पिछले 7 दिनों के लिए इस श्रेणी की गणना करते हैं और औसत दैनिक रेंज (एडीआर) प्राप्त करते हैं। हम अपने स्टॉप लॉस और प्रॉफिट लक्ष्य की गणना करने के लिए इस एडीआर का उपयोग करते हैं: लॉस एडीआर 0.10 लाभ लक्ष्य एडीआर 0.15 जैसा कि आप देख सकते हैं, हम स्टॉप लॉस और एडीआर के 15 लाभ लक्ष्य के रूप में औसत दैनिक रेंज के 10 का उपयोग कर रहे हैं। मैं अत्यधिक मुनाफा लेने और इससे पहले कि आप के मुकाबले चलते हैं, एक व्यापार से बाहर निकलने के लिए लाभ लक्ष्य का उपयोग करने की सलाह देते हैं I हमारे लाभ लक्ष्य और नुकसान को रोकने के अलावा, अगर कोई बार पूरा हो जाता है तो हम एक व्यापार बंद कर देंगे और हम एक एमएसीडी क्रॉसओवर देखेंगे। यदि हम लंबे हैं और एमएसीडी सिग्नल लाइन के नीचे वापस लौटते हैं, या लघु और एमएसीडी सिग्नल लाइन के ऊपर वापस क्रॉस करते हैं, तो हम व्यापार को बंद करना चाहते हैं यदि कोई प्रवृत्ति बदल जाती है तो स्थिति से बाहर निकलने के लिए। यह रणनीति एक साधारण दिन ट्रेडिंग रणनीति है जो 8217 के समझने और निष्पादित करने में आसान है। इसे जांचें और आपको आश्चर्य होगा कि यह कितना मजबूत है। एक बार जब आप मूल नियमों से परिचित होते हैं, तो अपने व्यक्तिगत व्यापार प्राथमिकताओं को शामिल करने पर विचार करें जैसे कि पिछली स्टॉप या किसी भी अतिरिक्त फ़िल्टर का उपयोग करके आप स्थिति में स्केलिंग और बाहर की स्थिति को स्केलिंग कर सकते हैं। आपके व्यापार में सभी बेहतरीन

No comments:

Post a Comment